हरियाणा सरकार के सर्वशक्तिमान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर

0
131

Hahnemann Ki Aawaz Posted on 12 – 02 -2015

हरियाणा सरकार के पहले 100 दिन का कार्यकाल पूरा होने पर

Sh. Manohar Lal Khattar

करनाल। मुख्यमंत्री हरियाणा करनाल सीएम सिटी के  विधायक श्री मनोहर लाल खटटर जिस प्रकार से हरियाणा के 21 जिलों में विकास कार्य शुरू किया है इनकी छवि सर्व शक्तिमान के रूप में उभर रही है। इसलिये हरियाणा में करनाल सी.एम. सिटि में कल्पना चावला मेडिकल यूनिवर्सिटी करनाल जिले में बनेगी मुख्यमंत्री के दौरों से परेशान अधिकारी करनाल से अन्य जिलों में तबादला कराने के लिये चण्डीगढ़ के चक्कर काट रहे हैं।

अब मैट्रो हरियाणा के सोनीपत जिले में कुण्डली तक चलेगी हरियाणा सरकार ने पैट्रोल तथा डीजल पर वैट कम कर दिया हरियाणा की जनता के लिये थ्पत क्क्त् आन लाइन दर्ज होगी मुख्य मंत्री का कहना है कि यदि आपसे कोई काम के बदले पैसे मांगता है तो उसका नाम लिख कर उन्हें चिट्ठी भेज दें फिर सरकार देख लेगी।

उनका कहना है कि भ्रष्ट अधिकारी का तबादला न करके बल्कि उन्हें सुधार कर उन्हीं से काम करायेंगे क्योंकि तबादला इसका समाधान नहीं है। हरियाणा सरकार ने कई योजनाएं भी शुरू की है। जैसे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ,’ स्वच्छ हरियाणा, स्वच्छ भारत। हरियाणा सरकार ने शिक्षा एवं खेलकूद में नई पहल की है-1. राष्ट्रीय चरित्र निर्माण तथा परम्पराओं के सम्मान पर केन्द्रित मूल्य आधारित शिक्षा प्रदान करना सरकार का लक्ष्य।2. अधूरी में 11 नये राजकीय महाविद्यालय खोलने का निर्णय आदि।3. अधूरी पड़ी योजनाओं पर कार्य शुरू किया जा रहा है।यह भाजपा के पहली बार विधायक चुने गये ओर पहली बार में ही मुख्यमंत्री बने है यह सर्वशक्तिमान से कम नहीं है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here